Home > News- Latest News

विधि आयोग की सिफारिसो के अनुसार मिलावटी खाद्य पदार्थ से मौत पर मिलेगी उम्रकैद

विधि आयोग ने कुछ सिफारिशें दी हैं जिन्हें लागू करने के साथ मिलावटी खाद्य पदार्थों के उत्पादन एवं बिक्री का दोषी पाए जाने पर उम्रकैद की सजा दी जा सकती है

राष्ट्रीय हरित राजमार्ग मिशन (NGHM)

राष्ट्रीय राजमार्गो पर वृक्षारोपण कर हरित छतरी प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय हरित राजमार्ग मिशन (नेशनल ग्रीन हाइवे मिशन) के पहले चरण का शुभारम्भ सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने 01 जुलाई, 2016 को नई दिल्ली में किया है।

प्रॉविडेंट फंड

प्रॉविडेंट फंड में योगदान करने वाले कर्मचारियों की अगर सेवानिवृति से पहले मौत हो जाती है तो उसके परिजनों को अब बीमित राशि के तौर पर साढ़े तीन लाख रुपये की जगह छह लाख रुपये मिलेंगे।

देश भर के मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में प्रवेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आधार पर

मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु अखिल भारतीय स्तर पर एकल प्रवेश परीक्षा कराने का सरकार का फैसला पुनः प्रभावी हुआ

डिजिटल इंडिया बदलेगा तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे में दुनिया की दिग्गज टेक्नोलाॅजी कम्पनियों के प्रमुखों के सामने डिजिटल इंडि़या अभियान की जबरदस्त प्रचार किया है।

नेशनल जाॅब पोर्टल

यह देश की सबसे बड़ी जाॅब पोर्टल होगा । इस पोर्टल के माध्यम से सरकारी जाॅब के साथ प्राइवेट (निजी) सेक्टर में भी जाॅब खोजी जा सकती है। यह पोर्टल आॅनलाइन रोजगार आफिस की तरह काम करेगा इसके जरिये सरकारी एंव निजी क्षेत्रों में रोजगार ढूढा जा सकेगा।

फर्जी हैं सभी आॅनलाइन कोर्स : यूजीसी

यूजीसी ने आनलाइन शिक्षा के जरिये जो लोग किसी विश्वविद्यालय में दाखिला ले चुके है उनको चेताया है कि वे सभी फर्जी हैं,

सूचना के अधिकार अधिनियम

उत्तराखण्ड आपदा घोटाला अब सरकार के लिए गले की फास बनता जा रहा है सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत हुए खुलासे से यह बात साबित हो गयी की किसी तरह देश के पैसे को बर्बाद किया गया है। सरकारी अफसरो ने करोड़ों रूपये डकार दिये।